Celebrity News

Faith and Patriotism: Candace Cameron Bure and more stars who are making movies they believe in

कैंडेस कैमरन ब्यूर, जो अपनी महान अमेरिकी पारिवारिक फिल्मों को “पारंपरिक विवाह” पर केंद्रित करने के बाद बैकलैश का सामना कर रही है, क्रिसमस फिल्मों में मसीह को वापस लाने के मिशन पर है।

एक दशक से अधिक समय तक, 47 वर्षीय अभिनेत्री हॉलमार्क चैनल की लोकप्रिय हॉलीडे फिल्मों का चेहरा थीं, यहां तक ​​कि “क्रिसमस की रानी” के उपनाम से भी कमाती थीं। नेटवर्क पर अपने समय के दौरान, ब्यूर ने 30 फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें से 10 हॉलिडे टाइटल थीं।

इसलिए, यह एक आश्चर्य के रूप में आया जब “फुल हाउस” फिटकरी ने पिछले अप्रैल में घोषणा की कि वह हॉलमार्क मीडिया को नए पारंपरिक-परिवार-उन्मुख नेटवर्क ग्रेट अमेरिकन फैमिली के लिए परियोजनाओं के विकास, उत्पादन और स्टार के लिए छोड़ रही है।

“मेरा दिल उन कहानियों को बताना चाहता है जिनके पीछे अधिक अर्थ और उद्देश्य और गहराई है,” ब्यूर, जो अब ग्रेट अमेरिकन फैमिली के मुख्य रचनात्मक अधिकारी हैं, ने हाल ही में वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ एक साक्षात्कार में समझाया।

कैंडेस कैमरन ब्यूर, जो अपनी महान अमेरिकी पारिवारिक फिल्मों पर ध्यान केंद्रित करने के बाद कह रही हैं कि उन्हें बैकलैश का सामना करना पड़ रहा है "पारंपरिक विवाह," क्रिसमस फिल्मों में क्राइस्ट को वापस लाने के मिशन पर है।

कैंडेस कैमरन ब्यूर, जो अपनी महान अमेरिकी पारिवारिक फिल्मों के बारे में कहने के बाद आलोचना का सामना कर रही हैं, “पारंपरिक विवाह” पर ध्यान केंद्रित करेंगी, क्रिसमस फिल्मों में मसीह को वापस लाने के मिशन पर हैं।
(नाथन कांग्लटन / एनबीसी / एनबीसीयू फोटो बैंक गेटी इमेज के माध्यम से)

ब्यूर, एक धर्मपरायण ईसाई, ने कहा, “मुझे पता था कि ग्रेट अमेरिकन फैमिली के पीछे के लोग ईसाई थे जो प्रभु से प्यार करते थे और विश्वास प्रोग्रामिंग और अच्छे पारिवारिक मनोरंजन को बढ़ावा देना चाहते थे।”

डब्ल्यूएसजे के साथ अपने साक्षात्कार के दौरान, ब्यूर से यह भी पूछा गया कि क्या उनके नए चैनल में कोई एलजीबीटीक्यू स्टोरीलाइन होगी, ब्यूर ने कहा नहीं। “मुझे लगता है कि महान अमेरिकी परिवार पारंपरिक विवाह को केंद्र में रखेगा,” उसने कहा। उनकी फिल्मों में समान-सेक्स जोड़ों को शामिल नहीं करने के बारे में उनकी टिप्पणियों की आलोचना की गई है।

हालांकि, ग्रेट अमेरिकन मीडिया के मुख्य कार्यकारी और हॉलमार्क चैनल के मूल निर्माता ने कहा कि कोई निर्धारित योजना नहीं है। “यह निश्चित रूप से वर्ष 2022 है, इसलिए हम रुझानों से अवगत हैं,” बिल एबॉट ने आउटलेट को बताया। “कोई व्हाइटबोर्ड नहीं है जो कहता है, ‘हां, यह’ या ‘नहीं, हम यहां कभी नहीं जाएंगे।'”

कैंडेस कैमरन बूर ‘उद्देश्य’ के साथ विश्वास-आधारित क्रिसमस फिल्मों पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं

ग्रेट अमेरिकन फैमिली, जिसे 2021 में लॉन्च किया गया था, बड़े पैमाने पर हॉलिडे फिल्म बाजार सहित विशुद्ध रूप से धर्मनिरपेक्ष प्रोग्रामिंग के लिए एक विश्वास और परिवार का विकल्प प्रदान करता है।

जबकि प्रमुख स्टूडियो और नेटवर्क आम तौर पर धार्मिक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने से दूर हो गए हैं क्रिसमस की छुट्टीएबट के अनुसार, ग्रेट अमेरिकन फैमिली विपरीत ट्रैक ले रही है और अपने कई अवकाश प्रसादों में ईसाई धर्म को उजागर कर रही है।

एबट ने कहा, “आध्यात्मिक या विश्वास-आधारित सामग्री का पूरी तरह से उपयोग नहीं किया गया है।” 2020 में कंपनी से बाहर निकलने से पहले एबॉट हॉलमार्क मीडिया की मूल कंपनी क्राउन मीडिया के प्रमुख थे।

अभिनेत्री, जिसे पहले हॉलमार्क चैनल की डब किया गया था "क्रिसमस की रानी," घोषणा की कि वह पिछले अप्रैल में ग्रेट अमेरिकन फैमिली में शामिल हो रही थी।

अभिनेत्री, जिसे पहले हॉलमार्क चैनल की “क्रिसमस की रानी” करार दिया गया था, ने घोषणा की कि वह पिछले अप्रैल में ग्रेट अमेरिकन फैमिली में शामिल हो रही थी।
(मॉर्गन लिबरमैन / गेटी इमेजेज)

एबट के अवलोकन को प्योर फ्लिक्स के संस्थापक डेविड एआर व्हाइट और माइकल स्कॉट ने प्रतिध्वनित किया। दोनों ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि वे और उनके दिवंगत साथी रसेल वोल्फ बाजार में इस अंतर को दूर करने के लिए अपने स्वयं के विश्वास-आधारित स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को लॉन्च करने के लिए प्रेरित हुए।

थैंक्सगिविंग पर स्ट्रीमिंग सेवा हिट करने के लिए फॉक्स राष्ट्र मूल फिल्म ‘क्रिसमस एट द ग्रीनब्रियर’

“आखिरकार, हमें पता चला कि, मुझे लगता है कि 150 मिलियन लोग महीने में एक बार चर्च जाते हैं,” व्हाइट ने कहा। “और फिर भी सकारात्मक, उत्थान के लिए यह छेद था, विश्वास आधारित मनोरंजन बाजार में। और इसलिए हमें वास्तव में ऐसा लगा कि हमें उसे भरने की जरूरत है।”

ब्यूर, व्हाइट और स्कॉट की तरह, जो पादरी के बेटे हैं, उन्हें भी ऐसी सामग्री बनाने के लिए प्रेरित किया गया जो उनके अपने मूल्यों और विश्वास प्रणालियों को दर्शाता है। “मुझे लगता है कि परिवार इसे ढूंढ रहे थे,” स्कॉट ने कहा। “न केवल अमेरिका में बल्कि दुनिया भर में लोग इसकी तलाश कर रहे थे। यह हमारे लिए एक बेहतरीन जगह थी।”

व्हाइट ने कहा कि वे “इस भूख से प्रेरित थे और लोगों को ऐसी सामग्री देने की आवश्यकता थी जो उत्थान और उस मानवीय भावना को प्रेरित करती थी जो हॉलीवुड से कुछ अलग थी जो उन्हें दे रही थी।”

शुद्ध फ्लिक्स 2005 में शुरू हुआ, उस समय जब व्हाइट ने कहा कि विश्वास-आधारित फिल्म शैली मुश्किल से मौजूद थी। व्हाइट, जो प्योर फ्लिक्स के कई खिताबों में भी अभिनय करते हैं, ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि कुछ नेटवर्क और स्टूडियो की ओर से विश्वास-आधारित फिल्मों और टीवी शो का निर्माण करने में हिचकिचाहट थी क्योंकि उन्हें संदेह था कि क्या वे लाभदायक हो सकते हैं।

ब्यूर की तरह, प्योर फ्लिक्स के संस्थापक डेविड एआर व्हाइट और माइकल स्कॉट, जो पादरी के बेटे हैं, को ऐसी सामग्री बनाने के लिए प्रेरित किया गया था जो उनके अपने मूल्यों और विश्वास प्रणालियों को दर्शाती हो।

ब्यूर की तरह, प्योर फ्लिक्स के संस्थापक डेविड एआर व्हाइट और माइकल स्कॉट, जो पादरी के बेटे हैं, को ऐसी सामग्री बनाने के लिए प्रेरित किया गया था जो उनके अपने मूल्यों और विश्वास प्रणालियों को दर्शाती हो।
(जोश लेफकोविट्ज़ / गेटी इमेजेज़)

व्हाइट ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि हॉलीवुड वास्तव में महसूस करता है कि यहां कितना बड़ा बाजार है, जैसे कि यह अस्तित्व में ही नहीं था।”

व्हाइट के अनुसार, यह धारणा तब बदली जब प्योर फ्लिक्स का 2014 का क्रिश्चियन ड्रामा “गॉड्स नॉट डेड” बॉक्स ऑफिस पर एक आश्चर्यजनक हिट बन गया और अंततः $ 2 मिलियन के बजट पर टिकट बिक्री में $ 62 मिलियन की कमाई की।

उन्होंने कहा, “इसने हॉलीवुड को झकझोर कर रख दिया, कि अचानक, विश्वास पर आधारित फिल्में, एक उद्देश्य था, उनके लिए एक भूख थी,” उन्होंने कहा। “अब हम देखते हैं कि लगभग हर स्टूडियो में एक विश्वास-आधारित लेबल होता है। वे उसके प्रति जाग गए, जैसे ‘ओह, वाह। यहां एक पूरी शैली है जिसे हम इतने सालों से याद कर रहे हैं।'”

विश्वास पर आधारित फिल्मों पर यशायाह वाशिंगटन और कैसे एक परिवार ने अभिनय भूमिकाओं की उनकी पसंद को बदल दिया है

2020 में, प्योर फ्लिक्स को सोनी पिक्चर्स द्वारा अधिग्रहित किया गया था, स्कॉट ने कहा कि एक कदम ने विश्वास-आधारित सामग्री के अपने उत्पादन का विस्तार करने के लिए अतिरिक्त संसाधनों के साथ मंच प्रदान किया है, जबकि अपने मूल मिशन के लिए भी सही है।

इस साल, प्लेटफॉर्म के क्रिसमस लाइन-अप में 190 से अधिक शीर्षक हैं। स्कॉट और व्हाइट ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि उनकी अधिकांश छुट्टियों की पेशकश की गई है विश्वास के संदेश. स्कॉट ने कहा, “आखिरकार हम ऐसी फिल्में चाहते हैं जो सीजन के दौरान आपको ईश्वर के करीब ले जाएं, न कि दूर।”

“मुझे लगता है कि सबसे लंबे समय तक यह सामग्री परिवारों के लिए उपलब्ध नहीं थी,” व्हाइट ने कहा। “बस सुरक्षित, उत्थान, प्रेरक सामग्री जो अंततः लोगों को अंतर्दृष्टि के उच्च स्तर पर लाती है कि भगवान कौन है और उनके जीवन के लिए उसका क्या उद्देश्य है।”

“और यहीं पर प्योर फ्लिक्स अलग है,” उन्होंने कहा। “हम वास्तव में केवल सांता क्लॉज़ या कितने उपहारों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं। यह वास्तव में मौसम के कारण के बारे में है। इस क्रिसमस के बीच में भगवान कहाँ है?”

जब क्रिसमस फिल्मों से ईसाई धर्म को हटाने की बात आती है तो व्हाइट और स्कॉट ने ब्यूर के दृष्टिकोण को साझा किया। “ऐसे समाज में इसका क्या मतलब है जहां कभी-कभी वे क्राइस्ट को क्रिसमस से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं? बस इसे इस सर्दियों की भूमि बना दें?” सफेद ने पूछा।

"हज़ार्ड के ड्यूक" स्टार जॉन श्नाइडर ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि यह महसूस करने के बाद कि हॉलीवुड एक देशभक्ति फिल्म नहीं बनाएगा, उन्हें पता था कि उन्हें अपना रास्ता खुद बनाना होगा।

“ड्यूक्स ऑफ हैज़र्ड” स्टार जॉन श्नाइडर ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि हॉलीवुड को देशभक्ति फिल्म नहीं बनाने का एहसास होने के बाद, उन्हें पता था कि उन्हें अपना रास्ता खुद बनाना होगा।
(जिम स्टीनफेल्ट/माइकल ओच्स आर्काइव्स/गेटी इमेजेज द्वारा फोटो)

उन्होंने जारी रखा, “हम भूल जाते हैं कि इन छुट्टियों की शुरुआत क्या हुई, उनका उद्देश्य क्या था? और इसलिए हम उन्हें वापस लाने की कोशिश करते हैं।”

आस्था पर आधारित फिल्में ही एकमात्र ऐसी शैली नहीं है जिसे हॉलीवुड ने आसानी से स्वीकार नहीं किया है। “ड्यूक्स ऑफ हैज़र्ड” स्टार जॉन श्नाइडर फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि यह महसूस करने के बाद कि टिनसेल्टाउन एक देशभक्ति फिल्म नहीं बनाएगा, वह जानता था कि उसे अपना रास्ता खुद बनाना होगा।

श्नाइडर, 62, “टू डाई फॉर” नामक नई देशभक्ति फिल्म में अभिनय कर रहे हैं, जिसे प्रमुख स्टूडियो समर्थन के बिना स्वतंत्र रूप से निर्देशित और निर्मित किया गया था।

यह फिल्म पुनरावर्ती दिग्गज क्विंट नॉर्थ (श्नाइडर) का अनुसरण करती है, जो अपने अमेरिकी ध्वज-उड़ने वाले एल कैमिनो ट्रक को एक स्थानीय हाई स्कूल से दूर रखने के लिए अदालती आदेश प्राप्त करने के बाद अपनी व्यक्तिगत स्वतंत्रता के लिए सार्वजनिक स्टैंड लेता है। अभिनेता ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि फिल्म देशभक्ति, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और अमेरिकी झंडे का बचाव करती है।

श्नाइडर ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि वह एक ऐसे व्यक्ति के बारे में एक लेख पढ़ने के बाद “टू डाई फॉर” बनाने के लिए प्रेरित हुए, जिसे अपने ट्रक के पीछे से अमेरिकी ध्वज को हटाने से मना करने के कारण जेल में डाल दिया गया था।

“मैंने लेख पढ़ा, और यह कहा कि उसके खिलाफ एक निरोधक आदेश था, इसलिए वह एक निश्चित दूरी के भीतर गाड़ी नहीं चला सकता था [local] हाई स्कूल अपने ट्रक पर झंडे के साथ,” उन्होंने याद किया।

जॉन श्नाइडर ने एलेक बाल्डविन के खिलाफ दावा किया कि उन्होंने ‘ट्रिगर को नहीं खींचा’

श्नाइडर ने जारी रखा, “[My wife and I] हमारी सेना और हमारे कानून प्रवर्तन के बड़े समर्थक हैं। और मैंने सोचा, अब इस आदमी के बारे में एक फिल्म बनाने का समय आ गया है।”

“मैं उस व्यक्ति के बारे में नहीं, बल्कि उस तरह के व्यक्ति के बारे में एक फिल्म बनाना चाहता था, जो मुक्त भाषण के अपने पहले संशोधन अधिकार को जारी रखने के लिए जेल जाने को तैयार है,” उन्होंने कहा।

जॉन श्नाइडर की नई फिल्म, 'टू डाई फॉर' का प्रीमियर 20 अक्टूबर को हुआ।

जॉन श्नाइडर की नई फिल्म, ‘टू डाई फॉर’ का प्रीमियर 20 अक्टूबर को हुआ।
(मावेन एंटरटेनमेंट)

“स्मॉलविले” एलम ने बताया कि “टू डाई फॉर”, जिसका प्रीमियर 20 अक्टूबर को हुआ था, पिछले 10 महीनों में 10 से कम सदस्यों के दल द्वारा बनाया गया था। श्नाइडर ने कहा कि उन्होंने कभी संपर्क नहीं किया हॉलीवुड निर्देशक स्क्रिप्ट के साथ, यह समझाते हुए कि उनका मानना ​​था कि उद्योग में यथास्थिति अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की अनुमति नहीं देती है।

उन्होंने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया, “लोग हॉलीवुड के बारे में ऐसे बात करते हैं जैसे कि उसके पास स्वायत्तता हो।” “हॉलीवुड एक अरबपति ग्लोबलिस्ट स्प्रेडशीट पर एक लाइन आइटम है, वास्तव में। इसलिए, हॉलीवुड को मूल रूप से वही करना है जो उन्हें बताया गया है। मैं हॉलीवुड में बहुत से लोगों को जानता हूं, और मैं वास्तव में विश्वास नहीं करता कि वे विश्वास करने के लिए पर्याप्त भोले हैं बहुत सी बातें जो वे सत्य के रूप में सामने रखते हैं। लेकिन जैसा कि एक बहुत पुराना गीत कहता था, वे अपनी आत्मा को कंपनी के स्टोर के लिए देते हैं।”

“आपके पास सेलेब्रिटी प्रकार हैं जिन्हें … बहुत सारा पैसा मिलता है, लेकिन वे वास्तव में वही कर रहे हैं जो उन्हें बताया गया है। इसलिए उस मॉडल में मुक्त विचार के लिए बहुत जगह नहीं है। बहुत कुछ नहीं है मुक्त भाषण के लिए उस मॉडल में कमरा। आपको वास्तव में काम करना होगा, मुझे विश्वास है, उस मॉडल के बाहर, ‘क्योंकि वह मॉडल बदलने वाला नहीं है।

हॉलीवुड के नियमों से खेलने के बजाय, श्नाइडर ने कहा कि वह एक अभिनेता, लेखक और निर्देशक के रूप में अपनी खुद की सामग्री बनाने के लिए निकल पड़े, जो उन्हें उन कहानियों को बताने में सक्षम बनाता है जिन्हें उन्हें बताया जाना चाहिए था।

हरिकेन इडा ने ‘ड्यूक ऑफ हैज़र्ड’ अभिनेता जॉन श्नाइडर के लुइसियाना होम और स्टूडियो को टक्कर दी

2014 में, उन्होंने लुइसियाना में अपनी फिल्म और संगीत उत्पादन खोला। श्नाइडर और उनकी पत्नी और निर्माता भागीदार, एलिसिया एलन, जो उत्पादन कंपनी मावेन एंटरटेनमेंट की मालिक हैं, ने एक साथ 15 फिल्में बनाई हैं।

श्नाइडर ने कहा, “अब हम एक आश्चर्यजनक रूप से अद्भुत, तकनीकी दुनिया में रहते हैं जहां हम न केवल अपनी खुद की फिल्में बना सकते हैं, बल्कि दुश्मन के साथ सोए बिना उन्हें वितरित भी कर सकते हैं।”

श्नाइडर ने व्यक्त किया कि वह अपना “खुद का सैंडबॉक्स” बनाना चाहते थे क्योंकि उन्होंने कहा था कि उन्हें मुख्यधारा के हॉलीवुड द्वारा ब्लैकलिस्ट किया गया था क्योंकि उन्होंने वोट दिया था डोनाल्ड ट्रम्प 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में।

“जब मैंने वह सैंडबॉक्स छोड़ा, I [had] इसमें वापस जाने का कोई इरादा नहीं है,” उन्होंने कहा। “अगर मुझे लगा कि वे ऐसा करते हैं, तो मैं भी मेरे साथ काम नहीं करूंगा। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि मैं करता हूं, इसलिए मैं उनके साथ काम नहीं करना चाहता। तुम्हें पता है, यह सब उनके बारे में नहीं है। मुझे लगता है कि यह एक गलती है जो बहुत सारे रचनात्मक लोग करते हैं। मशीन के लिए काम करने का यह गाजर बाहर लटक रहा है और वे इसे चाहते हैं … जिसके कारण उन्हें अपनी स्थिति से समझौता करना पड़ता है, जो अक्सर पाखंड जैसा दिखता है … यह उनके दर्शकों की आंखों में पाखंड है।

मनोरंजन न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करने के लिए यहां क्लिक करें

“आपको इसके बारे में सावधान रहना होगा,” श्नाइडर ने जारी रखा। “मैं लंबे, लंबे समय से इसके आसपास रहा हूं। मैंने कई गाजर देखी हैं। मैंने कई गाजर का पीछा किया है। मैंने कई गाजर पकड़ी हैं और मैंने कई गाजर खाई हैं। मुझे अब ऐसा करने की जरूरत नहीं है।”

फॉक्स न्यूज एप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें